Tuesday 28 November 2017

इस एकादशी के महासंयोग पर करें ये उपाए जमकर बरसेगा पैसा और प्यार


इस बार 30 नवम्बर को एकादशी है। परन्तु इसी दिन गीता जयंती भी होने कारण महासंयोग बन रहा है। आइये जानते है कैसे इस महासंयोग पर आपके ऊपर बरसेगा पैसा और प्यार। महाभारत काल में इसी दिन भगवान् श्री कृष्ण ने अर्जुन को गीता का ज्ञान दिया था। आप इस दिन भगवान् कृष्ण की स्तुति करके उन्हें प्रसन्न कर के आपार सफलता प्राप्त कर सकते हैं।
इस उपाय के लिए आप एक पान के पत्ते और एक लौंग ले। अब पान के पत्ते को मोड़ कर पान का आकर दें और उसपर ऊपर से लौंग लगा दें। अब इस पान को भगवान् श्री कृष्ण को पंचामृत और कसार के साथ अर्पित करें। अगर आपका सामर्थ न हो तो आप मिश्री या चीनी भी अर्पित कर सकते हैं। आप इसे अपने घर के पूजास्थल या बाहर किसी मंदिर पर भी कर सकते हैं।
बाद में इस पत्ते को अपने घर की तिजोरी या अपने ऑफिस के दराज़ में संभाल कर रख लें। एक सप्ताह उपरांत आप इस पत्ते को किसी बहते जल में प्रवाहित कर दें। अगर संभव न हो तो आप इसे मिटटी या गमले में भी गाड़ सकते हैं।

यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment