Tuesday 21 November 2017

जाने कैसे होते हैं बुधवार को जन्मे लोगों के बारें में


वैसे तो हम में सभी का जन्म सप्ताह सातों में किसी न किसी दिवस तो हुआ ही है परन्तु आज हम आपको बताने जा रहें हैं उन लोगों के बारें में जिनका जन्म बुधवार को हुआ है।

बुधवार को जन्मे जातक बहुत ही धार्मिक स्वाभाव वाले होते हैं। ऐसे लोग पूजा पाठ में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। ऐसे लोग बहुत ही अधिक बुद्धिमान भी होते हैं। ये लोग बहुत ही कोमल स्वाभाव वाले होते हैं। ये लोग अपने परिवार जनों तथा रिश्तेदारों का बहुत ही आदर करते हैं जिसके कारण इनकी खूब प्रशंसा भी होती है।

बुधवार को गणपति जी का दिन माना जाता है। इस दिन जन्मे जातक छोटे कद के तथा सांवले रंग के होते हैं। ये लोग बहुत बुद्धिमान तथा आकर्षक भी होते हैं। ये लोग बहुत बातूनी स्वाभाव के भी होते हैं। ऐसे लोग कला तथा अंकों से संभंधित कार्यों तथा नौकरी में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं। ऐसे लोग कम मेहनत कर के ही जल्दी सफल हो जाते हैं।

बुधवार को जन्मी महिलाएं जल्दी रूठने वाली होती हैं। ये महिलाएं अपने व्यवसाय में भी अधिक रूचि लेती हैं। स्वास्थय के लिहाज से ऐसे लोग थोड़ी जल्दी - जल्दी बीमार भी पड़ते रहते हैं। ऐसे लोग अपने आप को किसी भी परिस्थिति के अनुरूप खुद की ढाल लेते हैं।


इस दिन जन्मे जातकों के कई प्रेम सम्बन्ध हो सकते हैं परन्तु ये लोग जिस भी व्यक्ति से सच्चा प्यार करते हैं उसे पूरी शिद्दत से निभाते हैं। इनको अपने जीवन में समझदार साथी मिलता है।

बुधवार को जन्मे जातकों के लिए उनका लकी नंबर 3 और 6 होता है। साथ ही इन लोगों का लकी दिन शुक्रवार और बुधवार होता है। साथ ही इन लोगों का लकी रंग हरा होता है।

यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।


नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment