Sunday 12 November 2017

साप्ताहिक राशिफल दिनांक 13-11-2017 से 19-11-2017: जाने कैसा रहेगा यह सप्ताह


मेष राशि (मार्च 21 – अप्रैल 20)
आप अपनी हालिया परेशानियों और चिंताओं से अभी जाकर मुक्त हुए हैं। आपने अपने जीवन को सरल और सुखमय बनाने का प्रयास कर रहें हैं। आप अनावश्यक खर्चों के कारण तनाव में रह सकते हैं। आपको अपने किसी प्रिय की कोई बात चुभ भी सकती है।
वृषभ राशि (अप्रैल 21 – मई 20)
आप अपने जीवन में सकारात्मक सोच रखेंगे। आप अपने परिवार से और अधिक जुड़ाव महसूस करेंगे।  आपके लिए ये थोड़ा भावनात्मक समय है। आप अपने परिवार का थोड़ा बोझ तो महसूस करेंगे पर आपको अपने परिवार जनों से पूर्ण सहयोग भी प्राप्त होगा।
मिथुन राशि (मई 21 – जून 21)
आपने अपने जीवन में बहुत सारी परेशानियों का सामना किया है तथा आप एक योद्धा बन कर उभरे हैं। अब आप अपने जीवन में खुशियों की तलाश में है। आप इस सप्ताह अपनी मौज मस्ती के लिए भी समय निकालेंगे।
कर्क राशि (जून 22 – जुलाई 22)
आप इस सप्ताह बहुत ही सोच समझ कर कार्य करेंगे। आप पारिवारिक और सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे। इस सप्ताह आप निरंकुश होने से बचें। आप बड़ों की सलाह मानेगें तो आपका हित होगा।


सिंह राशि (जुलाई 23 – अगस्त 21)
आप इस समय बहुत सी योजनाओ पर कार्य कर रहें हैं। आप अपने वित्तीय रूप से आत्मनिर्भर होने के प्रयासों में सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह अपने कार्य क्षेत्र में अधिक मान सम्मान की प्राप्ति होगी।
कन्या राशि (अगस्त 22 – सितम्बर 23)
आप अपने जीवन में अच्छा कार्य कर रहें हैं तथा खूब धन भी अर्जित कर रहें हैं। किन्तु आप आय के अन्य स्रोत की भी तलाश करेंगे, क्यूंकि आपकी जरूरतों के मुताबिक अभी भी कमी बानी हुई है। इस सप्ताह आपका स्वास्थय भी गड़बड़ा सकता है।
तुला राशि (सितम्बर 24 – अक्टूबर 23)
इस सप्ताह आप बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे परन्तु आप अपनी व्यस्तता में से अपने लिए कुछ पल निकाल ही लेंगे। आप हर एक स्तर पर प्रगति करेंगे। आपके परिवार में खुशियों भरा माहौल बना रहेगा।
वृश्चिक राशि (अक्टूबर 24 – नवंबर 22)
आप काफी समय से अपने काम को अपने परिवार पर तरजीह दे रहें हैं जो की इस सप्ताह नहीं होगा। आप इस सप्ताह अपने परिवार तथा रिश्तेदारों के लिए समय निकालेंगे। हाँ थोड़े बहुत समझौते करने पड़ सकते हैं पर अंत में आपको खुशियां ही प्राप्त होगी।
धनु राशि (नवंबर 23 – दिसंबर 22)
आपका पिछला हफ्ता बहुत ही थकान भरा रहा है इसलिए आप इस सप्ताह बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे। परिवार के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। आपने अपने जीवन के कठिन समय से बहुत कुछ सीखा है तथा आप उसकी पुनरावृति नहीं चाहते हैं।
मकर राशि (दिसंबर 23 – जनवरी 20)
इस सप्ताह आपके या आपके परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं। जिसके कारण आप कई बार अस्पताल के चक्कर काटेंगे। आपको अपने फुर्सत के पलों में कटौती भी करनी पड़ सकती है। तमाम परेशानियों के बावजूद आपका जीवन के प्रति रवैया सकारात्मक रहेगा।
कुम्भ राशि (जनवरी 21 – फरवरी 19)
आपने अपने जीवन में बहुत अधिक प्रयास किये है तथा आपके जीवन में अच्छा समय आपकी प्रतीक्षा कर रहा है। आपको किसी मामले में कानूनी सलाह की जरूरत पड़ सकती है। आप अपने जीवन में सभी अवरोधों को पर कर लेंगे।
मीन राशि (फरवरी 20 – मार्च 20)
आप अपने जीवन के कठिन दौर से गुजर चुके हैं। अब आप स्वयं को तरो ताज़ा महसूस कर रहें हैं। आप लोगो के साथ बहुत ही मिलनसार है जिसके कारण आप को आगे जाकर अपने जीवन में सफलता भी प्राप्त होगी। आपका अपनी विशिष्ट शैली के कारण सफलता प्राप्त होगी।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment