Sunday 19 November 2017

ज्योतिष: जाने राशि अनुसार क्या है आपके विवाह के लिए श्रेष्ट उम्र

हम सभी ये जानते है की ज्योतिष से हम बहुत सी बातों का पता लगा सकते हैं जैसे की किसी व्यक्ति का स्वाभाव उसका व्यक्तित्व। यहाँ तक की उसके सेहत या स्वास्थय या भविष्य में होने वाली घटनाओ के बारे में भी। पर क्या आप जानते है की हम ज्योतिष के द्वारा ये भी पता लगा सकते हैं कि किसी व्यक्ति के विवाह के लिए उसकी राशि अनुसार सर्वश्रेष्ठ उम्र कौन सी है। तो चलिए पता करते हैं शादी के लिए श्रेष्ट उम्र।
मेष
जिन लोगों की राशि मेष होती है वो बहुत ही ज्वलंत स्वाभाव वाले होते हैं। इनकी प्रवृति होती है की ये काम करने के उपरांत उसके बारे में सोचते हैं। इस राशि के व्यक्तियों के विवाह के लिए उपयुर्क्त उम्र 25 वर्ष के बाद तथा 35 वर्ष से पूर्व की होती है।
वृषभ
वृषभ राशि वाले जातक बहुत ही रोमांटिक और समर्पित होते हैं। इन लोगों का शादी की व्यवस्था में पूरा भरोसा होता है। परन्तु ये अपने लिए परफेक्ट पार्टनर की तलाश करते रहते हैं। इन लोगों के लिए सबसे अच्छा शादी का समय 30 वर्ष से पूर्व का होता है।
मिथुन
मिथुन राशि वाले जातक दोहरे व्यक्तित्व वाले होते है। इसी वजह से इन लोगो को निर्णय लेने में मुश्किलें होती हैं। मिथुन राशि वालों को रिलेशनशिप में रहना पसंद होता है। इन लोगों के विवाह के लिए सबसे उपयुर्क्त उम्र 30 वर्ष से पूर्व की होती है।
कर्क
कर्क राशि वाले व्यक्तियों को शादी और परिवार की कामना रहती है। इसी कारण इनके लिए शादी की श्रेष्ट उम्र 20 वर्ष के बाद की होती है।
सिंह

सिंह राशि वाले जातक बहुत ही मनमौजी स्वाभाव के होते हैं। ऐसे व्यक्ति अपने पसंद का पार्टनर न मिलने तक उसकी तलाश करते रहते हैं। इन लोगों के लिए सबसे उपयुर्क्त उम्र 25 वर्ष के बाद तथा 35 वर्ष से पूर्व की होती है।
कन्या
जिन व्यक्तियों के राशि चिन्ह कन्या होता है वो सदैव एक परफेक्ट पार्टनर की तलाश में रहते हैं। ऐसे लोगों के लिए उपयुर्क्त समय 25 वर्ष के बाद का होता है।
तुला
तुला राशि वाले जातकों के लिए शादी और उसकी सामाजिक व्यवस्था के लिए बहुत ही सम्मान होता है। वो अपने लिए एक सच्चा साथी ढूंढ़ते रहते है। ऐसे लोगों के लिए शादी की उपयुर्क्त उम्र 25 वर्ष के बाद का होता है।
वृश्चिक
वृश्चिक राशि वाले व्यक्ति बहुत ही समर्पित प्रेमी होते है। ये अपने लिए सही पार्टनर ढूंढ़ते रहते है। ऐसे व्यक्तियों के लिए शादी की सही उम्र 25 वर्ष के बाद की होती है।
धनु
धनु राशि वाले जातक किसी भी रिश्ते से बहुत ही जल्द ऊब जाते हैं। इस राशि वाले व्यक्ति किसी भी रिलेशन में कम ही समर्पित होते हैं। साथ ही ऐसे व्यक्ति जल्द ही किसी के साथ रिश्ते भी नहीं बनाते। ऐसे लोगों के लिए शादी की सही उम्र 30 वर्ष के बाद की होती है।
मकर
जिन व्यक्तिओं की मकर राशि होती है वो अपने रिलेशनशिप में अत्यधिक समर्पण का भाव रखते है। ऐसे लोग बहुत ही वफादार होते हैं। इन लोगों के लिए विवाह का उपयुर्क्त समय 20 वर्ष के बाद का होता है।
कुम्भ
जिन व्यक्तियों की राशि कुम्भ होती है वो हमेशा से एक ऐसे पार्टनर की तलाश में रहते है जो की उन्हें रिश्ते में आजादी और सम्मान दे। इस राशि के व्यक्तियों के विवाह के लिए उपयुर्क्त उम्र 25 वर्ष के बाद तथा 35 वर्ष से पूर्व की होती है।
मीन
मीन राशि वाले जातक ज्यादातर दिन में सपने देखने वाले होते हैं। ये हमेशा से अपने लिए एक परफेक्ट रिलेशनशिप ढूंढते रहते हैं। इनके लिए शादी की सर्वश्रेष्ठ उम्र 30 वर्ष के पूर्व की होती है।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment