Saturday 11 November 2017

आपकी इन आदतों की वजह से आपका प्रेमी हो जायेगा आपसे दूर

कई बार हम अपने रिश्तों को अपनी ही नासमझी या गलत आदतों की वजह से खो देते हैं। ये सही है की हमे अपना जीवन अपने तरीके से जीने का पूरा हक़ है परन्तु कई बार हम जाने अनजाने दूसरों की भावनाओं को ठेस पहुंचा देते हैं जिसके कारण हमारा सबसे अजीज़ व्यक्ति से हमारा रिश्ता टूट जाता है।
वैसे तो हमारी जिंदगी में बहुत से लोग आते जाते रहते हैं परन्तु कोई ऐसा भी होता है जिसके हमारी जिंदगी में होने से हम स्पेशल महसूस करते हैं। हम ये कभी भी नहीं चाहते हैं की वो व्यक्ति कभी भी हमारी जिंदगी से दूर हो। पर ऐसा क्या होता है जिसके कारण हमारे बीच में दूरियां बढ़ने लगती हैं।


सबसे पहला कारण जो की किसी मजबूत से मजबूत रिश्ते को हिला सकता है वो हैं धन और उसका अत्यधिक व्यय। अगर आप बैगैर सोचे समझे फिजूलखर्ची करते हैं तो आप अपने साथी को खो सकते हैं।
दूसरा कारण होता है अपने साथी को स्पेस न देना। आज के युग में सभी व्यक्ति अपना पर्सनल स्पेस चाहता है। अगर आप अपने साथी के पर्सनल स्पेस में जरूरत से जयादा हस्तक्षेप करेंगे तो आप उसे खो दोगे।
तीसरा कारण होता है रेस्पेक्ट। आज के समय में सभी व्यक्ति अपने लिए रेस्पेक्ट या आदर की भावना चाहता है। वो चाहता है की उसका साथी उसका तथा उसके साथ के rishte का सम्मान करे। ऐसा न होने पर आपस में दूरियां बढ़ जाती है और हम अपने साथी को खो देते हैं।
चौथा और आखिरी कारण होता है रिश्ते में सच्चाई। अगर आप या आपका साथी रिश्ते में पूरी तरह से ईमानदारी नहीं बरत रहा हैं तो ऐसा रिश्ता कुछ समय में ही दम तोड़ देता हैं।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment