Sunday 12 November 2017

जाने कैसे होते हैं शनिवार को जन्मे लोग


व्यक्ति का जन्म जिस भी दिन या वार को होता हैं उस वार के गृह उस पर निश्चित रूप से उस व्यक्ति के स्वाभाव और वयक्तित्व पर असर डालते हैं। और ये प्रभाव जीवन भर रहता है। तो आइये जानते हैं ऐसे व्यक्तियों के बारे में जिनका जन्म शनिवार को हुआ है।
शनिवार को जन्मे लोगों का स्वाभाव थोड़ा क्रोधी होता है। इनकी दूसरे लोगों से अनबन बहुत ही जल्द हो जाती है परन्तु इन्हे तुरंत ही इसका पछतावा भी होता है। इस दिन के जातक दिखने में बहुत ही आकर्षक होते हैं तथा अपने आकर्षण से किसी को भी प्रभावित कर सकते हैं।

शनिवार को जन्मे जातकों में ये खूबी होती है की ये जिस भी कार्य को करते हैं उसमे निपुणता प्राप्त कर लेते हैं। ऐसे लोग अपने प्रेम का प्रदर्शन तो नहीं करते परन्तु ये बहुत ही वफादार होते हैं। ऐसे लोगों को संपन्न जीवन साथी प्राप्त होता है।
ऐसे लोग बहुत ही मेहनती स्वाभाव के होते हैं। ये किसी भी मुश्किल काम को करने से पीछे नहीं हटते। पर इन्हे आपने जीवन काल में मान सम्मान की काम ही प्राप्ति होती है। कई बार परिस्थिति वश ये दूसरों के साथ बुरा व्यव्हार करते हैं।
ऐसे जातक अगर अपने ग़ुस्से पर काबू करना सीख लें तो ये बहुत ही बेहतरीन इंसान बन सकते हैं। इनके काम कई बार इनके गुस्से के कारण ही ख़राब हो जाते हैं।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment