Friday 10 November 2017

किस्मत बदलनी है तो अंगूठे में पहने इस धातु का छल्ला



वैसे तो हम सभी लोग अपनी किस्मत चमकाने के लिए तरह - तरह के उपाय करते ही रहते हैं। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार हमारे हाथ का अंगूठा शुक्र गृह से सम्बंधित है।


आप के जीवन में सुख सुविधाओं के लिए बृहस्पति और शुक्र गृह को जिम्मेदार माना जाता है। आपके जीवन में उन्नत्ति के लिए शुक्र तथा इसके मित्र गृह जिम्मेदार होते हैं। जैसे की शनि, बुध और राहु आदि शुक्र गृह के मित्र गृह माने जाते हैं। अगर किसी वजह से ये गृह अच्छी स्थिति में न हो तो शुक्र गृह कभी भी अच्छा फल नहीं दे सकता।
शुक्र गृह की ख़राब स्थिति के कारण व्यक्ति के स्वास्थ्य, बुद्धि और धन प्राप्ति पर बुरा प्रभाव पड़ता है। साथ ही ये आपका जीवन दयनीय बना देता है। शुक्र गृह आपके पारिवारिक रिश्तों के लिए भी जिम्मेदार माना जाता है। अगर शुक्र गृह आप पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है तो आपके परिवार में कलेश बना रहता है।
शुक्र गृह की धातु चांदी और प्लैटिनम है। अगर आप अपने अंगूठे में इन धातुओं का बना छल्ला धारण करते हैं तो आप शुक्र गृह से शुभ फल प्राप्त कर सकते हैं। ये आपके जीवन में आनेवाली नकारात्मक ऊर्जा को भी काम कर देता है। ध्यान रखें की जो भी छल्ला आप धारण करने जा रहे हो वो अभियांत्रिक हो।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment