Sunday 19 November 2017

जाने माँ लक्ष्मी के सबसे प्रिय पौधों के बारें में



हम सभी लोग आर्थिक रूप से सम्पन्नता प्राप्त करना चाहता है। हर व्यक्ति चाहता है की वो अपने जीवन में इतना धन कमाए की उसकी सम्पूर्ण इच्छाएं पूर्ण हो जाये। हिन्दू धर्म में माँ लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में जाना जाता है। आज हम आपको ऐसे दो पौधों के बारें में बताने जा रहें हैं जो की माँ लक्ष्मी के सबसे प्रिय पौधे है। अगर आप इन्हे अपने घर में लगा लें तो आपके घर में धन धान्य की कभी कमी नहीं आएगी।
माँ लक्ष्मी का सबसे प्रिय पौधा है कमल का पौधा और उसका फूल। कमल का फूल शुद्धता का प्रतीक माना जाता है। कमल का पौधा घर में प्रविष्ट होने वाले रस्ते में लगाना चाहिए। माना जाता है की कमल का पौधा आत्मज्ञान और नैतिकता का वातावरण फैलता है। तथा इससे माँ लक्ष्मी की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहती है।

दूसरा पौधे का नाम है मनी प्लांट। मनी प्लांट के पौधे को सुख समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इसको घर पर लगाने से घर के मुखिया की आमदनी में बढ़ोतरी होती है। इस पौधे को आप अपने घर के लिविंग रूम में लगा सकते हैं। इन दोनों पौधों को घर पर लगाने से आप पर माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी और आप पर कभी भी आर्थिक संकट नहीं आएगा।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment