Wednesday 22 November 2017

अगर कंगाली और दरिद्रता से बचना चाहते हैं तो यहाँ से हटा लें तुलसी के पौधे को


वैसे तो तुलसी के पौधे को घर में लगाना शुभ माना जाता है। कहा भी जाता है की तुलसी के पौधे में नकारात्मक ऊर्जा को ख़त्म करने की शक्ति होती है। परन्तु अगर हम अपने घर में तुलसी का पौधा गलत दिशा में लगाएंगे तो उसका प्रभाव उल्टा होगा और हम दरिद्रता और कंगाली में घिर जाएंगे। तो चलिए जानते है की घर में किस दिशा में तुलसी का पौधा लगाने से सुख - सम्पन्नता आती है।

अपने घर में तुलसी के पौधे को घर के पूर्व या उत्तर दिशा में ही लगाना चाहिए। भूल कर भी आप तुलसी के पौधे को दक्षिण या पश्चिम दिशा में न लगाएं। दक्षिण दिशा में लगाया गया तुलसी का पौधा नकारात्मक प्रभाव देता है। इससे घर में दरिद्रता और कंगाली आती है।

ध्यान रहे की तुलसी का पौधा जिस भी गमले में लगाया हो वहां पर दूसरा कोई और पौधा न लगाएं। तुलसी का पौधा हमेशा अकेला ही लगाना चाहिए।


शास्त्रों के अनुसार अगर आप तुलसी के पौधे में ही भगवान् शालिग्राम स्थापित कर उनका पूजन भी करते है तो ये शुभफलदायक होगा। तुलसी की पत्ती को चरणामृत बनाते हुए भी उपयोग करनी चाहिए।

यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।


नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment