Tuesday 14 November 2017

पूजा करते समय कभी न करें ये काम वरना होगा अनिष्ट


हम में से ज्यादातर लोग पूजा पाठ तो करते हैं परन्तु कई बार हम से कई लोग पूजा करते हुए कुछ गलतियां भी कर देते हैं जिसके कारण उनके साथ कुछ अनिष्ट हो जाता है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ बातें बताने जा रहें हैं जो की आपको कोई भी धार्मिक या मांगलिक कार्य या कर्मकांड करते हुए ध्यान रखनी चाहिए।
पूजा के दौरान कभी भी ज़मीन पर न बैठें। ऐसा करने से उस व्यक्ति की दुःख तकलीफें बढ़ जाती हैं। और अगर आप किसी पत्थर पर बैठते हैं तो वो व्यक्ति रोग ग्रस्त हो जाता हैं। अगर कोई व्यक्ति पूजा के समय लकड़ी पर बैठता है तो घर में दुर्भाग्य का आगमन होता है। ऐसे घरों में कभी भी बरक्कत नहीं होती।

पूजा पाठ के समय या कोई भी धार्मिक या मांगलिक कार्य करते समय सबसे ज्यादा उपयुक्त होता है कुशा के आसान पर बैठना। इसके अलावा शास्त्रों के अनुसार मृग छाल या गाय के गोबर के लीपे हुए स्थान पर भी बैठ कर पूजा करी जा सकती है।
अगर ऊपर बताये तरीकों में से कुछ भी संभव न हो तो आप बाज़ार से कोई चौकी या पठरा ले आएं और उसपर बैठ कर पूजा करें। ऐसा करने से आपकी आध्यात्मिक शक्तियों में बढ़ोतरी होती हैं।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment