Tuesday 14 November 2017

जानिए स्त्रियों के स्वाभाव के बारें में उनके जन्म दिवस के द्वारा

वैसे तो कहा जाता है की कोई भी व्यक्ति स्त्रियों का स्वाभाव पता नहीं कर सकता। परन्तु फिर भी कुछ तरीकें हैं जिनके द्वारा हम सटीकता से स्त्रियों के स्वाभाव के बारें में काफी हद तक पता कर सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहें है स्त्रियों के स्वाभाव के बारें में उनके जन्म के दिवस के द्वारा।
सोमवार
ऐसी स्त्रियां जिनका जन्म सोमवार को हुआ है वो दिखने में सुन्दर होती हैं। ऐसी स्त्रियां मीठा बोलने वाली तथा बुद्धिमान होती हैं। ऐसी स्त्रियों को राजयोग की प्राप्ति होती है। इनके जीवन में सुख समृद्धि की कमी नहीं होती।
मंगलवार

ऐसी स्त्रियां जिनका जन्म मंगलवार को हुआ है वो कठोर हृदय वाली होती हैं। ऐसी स्त्रियों का स्वाभाव थोड़ा झगड़ालू भी होता है। ऐसी स्त्रियां भले ही शरीर से दुबली - पतली क्यों न दिखे परन्तु मानसिक रूप से बहुत मजबूत होती है।
बुधवार
ऐसी स्त्रियां जिनका जन्म बुधवार को हुआ है उनपर माँ सरस्वती की विशेष कृपा प्राप्त होती है जिसके कारण ये स्त्रियां शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धि प्राप्त करती है। ऐसी स्त्रियां दिखने में सुन्दर और स्वाभाव में कोमल होती है। इस दिन जन्म लेने वाली स्त्रियां कई सारी कलाओं में निपुण होती है।
गुरुवार
ऐसी स्त्रियां जिनका जन्म गुरुवार को हुआ है वो बहुत ही गुणी स्वाभाव वाली होती हैं। ऐसी स्त्रियां उच्च शिक्षा प्राप्त करती हैं। इन स्त्रियों को धन संपत्ति की कभी कमी नहीं रहती। सामान्यतः देखा गया है की ऐसी स्त्रियां शांतिप्रिय स्वाभाव की होती है। ये बहुत ही धैर्यवान तथा पुत्रवान भी होती है।
शुक्रवार
ऐसी स्त्रियां जिनका जन्म शुक्रवार को हुआ है वो चंचल स्वाभाव वाली होती है। ऐसी स्त्रियां मस्ती मजाक करना पसंद करती है। घर परिवार में ऐसी स्त्रियों का विशेष स्थान होता है। ऐसी स्त्रियां सौभाग्यशाली होती है तथा इनका स्वाभाव बहुत ही मधुर होता है। ऐसी स्त्रियां थोड़ी सांवली पर सलोनी होती है।
शनिवार
ऐसी स्त्रियां जिनका जन्म शनिवार को हुआ है वो शारीरिक रूप से दुबली - पतली होती हैं। परन्तु इनका कद ऊँचा होता है। सामान्यता ऐसी स्त्रियॉं सांवले रंग की होती है। ऐसी स्त्रियां कई बार दूसरों की चुगली भी करती हैं।
रविवार
ऐसी स्त्रियां जिनका जन्म रविवार को हुआ है वो धार्मिक प्रवृति की होती है। ऐसी स्त्रियां दान पुण्य करने वाली तथा बलशाली स्वाभाव की होती हैं।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment