Monday 8 January 2018

मंगलवार के दिन करें सफलता प्राप्ति के अचूक उपाए

हम सभी लोग जीवन में सफलता प्राप्ति के लिए काफी प्रयत्न करते हैं। परन्तु कई बार काफी प्रयास करने के उपरान्त ही हमे सफलता प्राप्त नहीं होती है। आज हम आपको कुछ उपाए बताने जा रहें है जिन्हे कर के आप आसानी से सफलता प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान दें की इन उपायें को आपको मंगलवार के दिन ही करना है। तो चलिए जानते हैं इन उपाए को।
पहला उपाए
एक नारियल पर रोली, अक्षत और सिन्दूर अर्पित कर पूजन करें और फिर इसे निकट के हनुमान मंदिर में चढ़ा दें इससे आपको धन लाभ होगा।
दूसरा उपाए
सरसों के तेल के दिए में एक लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें। सब प्रकार के कष्ट दूर होंगे तथा धन की प्राप्ति होगी।
तीसरा उपाए
मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाकर दाहिने हाथ का अंगूठे से हनुमान जी का सिन्दूर लेकर माता सीता की चरणों में लगा दें। इससे आपकी सारी मनोकामना पूरी हो जायेगी। 


चौथा उपाए
यदि धन लाभ की स्थितियां होते हुए भी धन की प्राप्ति नहीं हो पा रही है तो मंगलवार या शनिवार के दिन गोपी चन्दन की नौ टिकिया लेकर पीले धागे से केले के पेड़ पर बाँध दें।
पांचवा उपाए
मंगलवार की सुबह एक धागे में चार हरी मिर्च, एक नीम्बू और फिर तीन हरी मिर्च डालकर घर या व्यवसाय के दरवाजे पर लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है तथा धन लाभ होता है।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment