Saturday 27 January 2018

वार्षिक राशिफल: सिंह राशि वालों का कैसा रहेगा साल 2018

सिंह राशि (जुलाई 23 – अगस्त 21)
सिंह राशि वाले जातकों के लिए साल 2018 नई तरंग और उत्साह लेकर आया है। इस साल आपके रुके हुए काम बनने लगेंगे। आप पर गुरु की कृपा रहेगी। जैसे की दो साल तक आपकी राशि के ऊपर राहु और केतु का प्रभाव रहा है। लेकिन अब वो समय चक्र भी बीत चुका है। आप अपने जीवन में विभिन्न क्षेत्रों में उन्नति करेंगे। मंगल भी आपकी उन्नति में कारक सिद्ध होगा।
जो व्यक्ति नौकरीपेशा है उनको अपने कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आपको अपने साथियों से भी सहयोग प्राप्त होगा। जिन व्यक्तियों के पास अभी नौकरी नहीं है उनपर शुक्र की कृपा से आपके प्रयासों को सफलता मिलेगी तथा आप को अच्छी नौकरी के संकेत है। गुरु से भी आपके भाग्य का साथ मिलेगा। आपको फरवरी और मार्च में सबसे ज्यादा नौकरी मिलने की सम्भावना है। इसके बाद सितम्बर में नौकरी का अच्छा योग बन रहा है। अगर आप अपनी जॉब बदलना चाहते है तो साल के मध्य में आपको अच्छे ऑफर मिलेंगे।


व्यापारियों को इस साल अधिक मुनाफा प्राप्त होगा। इस साल आपके अपने बिज़नेस में अपनी लीडरशिप के कारण अधिक तरक्की करेंगे। आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कोई नई साझेदारी भी कर सकते हैं। इससे भी आपके व्यापार में बढ़ोतरी होगी। आपके बिज़नेस का टर्न ओवर भी कई गुना बढ़ सकता है। अगर आप अपना नया बिज़नेस डालने की सोच रहें हैं तो अक्टूबर का महीना सर्वोत्तम रहेगा।
विद्यार्थियों को इस साल अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। आप अगर किसी लिखित परीक्षा में बैठेंगे तो उसमे आपको सफलता जरूर मिलेगी। आप को अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र होने की जरूरत है। इस साल सिंह राशि वाले जातकों को थोड़ी आर्थिक समस्या आ सकती है जिसके लिए आपको बुध को खुश रखना पड़ेगा। साथ ही आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है अन्यथा आपको तनाव भी रह सकता है।
इस साल आप कोई बड़ा निवेश न करें तो अच्छा रहेगा। संपत्ति में निवेश सोच समझ कर करें। इस साल आपको अपने जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। पिछले सालों से ज्यादा अच्छा ये साल रहेगा। जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है उनको अच्छे विवाह के प्रस्ताव प्राप्त होंगे। इस साल आपको अपने परिवार विशेषकर भाई बहनो से ज्यादा सहयोग मिलेगा। भगवान् गणेश आपका कल्याण करें।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment