Monday 22 January 2018

अगर करनी है झट से शादी तो अपनाएं ये उपाए

माना जाता है हर कार्य का एक सही समय होता है और सही समय पर किये गए कार्य ही फलीभूत होते हैं। इसी तरह सही समय पर शादी का भी बड़ा महत्व होता है। पर अगर किसी वजह से आपकी शादी नहीं हो पा रही है तो आज हम आपको कुछ आसान से उपाए बताने जा रहें है। जिन्हे अपना कर आप जल्द ही वैवाहिक जीवन का आनंद ले सकते हैं।
पहला उपाए
शादी में देरी होने या न होने का एक कारण बृहस्पति ग्रह को माना जाता है। इसके लिए आप वैसे तो दाएं हाँथ की तर्जनी (प्रथम उंगली) में पुखराज को धारण कर सकते हैं। पर अगर आप को सस्ता सा उपाए करना है तो आप एक गाँठ वाली हल्दी को एक धागे या कपड़े में लेकर अपने दाएं हाँथ पर बाँध लें।
दूसरा उपाए
क्या आप जानते हैं की हल्दी नीली और काले रंग की भी होती है। अगर आपकी राशि में शनि का प्रकोप है जिसके कारण आपकी शादी में बाधा आ रही है तो आप काली हल्दी को धारण करें।
तीसरा उपाए
अगर आपकी कुंडली में मंगल की वजह से दिक्कतें आ रही हैं तो आप नारंगी हल्दी को धारण करें। साथ ही मंगलवार के दिन आप दान पुण्य भी कर सकते हैं।
चौथा उपाए
इनके अलावा आप रोज हल्दी वाले पानी से नहाना शुरू कर दें। इससे नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है। साथ ही एक लोटे में जल भर कर उसमे हल्दी की गाँठ डाल दें तथा लोटे पर भी हल्दी से टीका लगा दें। अब सूर्य भगवान् को अर्ध्य देने के उपरान्त इस लोटे पर लगी हल्दी से अपने माथे पर तिलक लगा लें।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment