Saturday 10 March 2018

जानिए ‘K’ से नाम शुरू होने वाले व्यक्तियों का व्यक्तित्व और स्वाभाव

ज्योतिष के अनुसार किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके स्वाभाव का परिचय कराता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन व्यक्तियों के बारें में जिनका नाम अंग्रेजी के ‘K’ अक्षर से शुरू होता है। तो चलिए जानते हैं ऐसे व्यक्तियों के बारे में।
‘K’ अंग्रेजी वर्णमाला का 11 अक्षर है। जिन भी व्यक्तियों का नाम ‘K’ अक्षर से शुरू होता है वो बहुत ही निडर और साहसी प्रवृति के होते हैं। ऐसे लोग जिंदगी को एक चुनौती की तरह लेते हैं और उसमे सफल भी होते हैं।
ऐसे लोगों को हर काम परफेक्ट चाहिए होता है, ये लोग अपने करियर तथा प्रोफेशन में काफी तरक्की भी करते हैं। ऐसे लोगों के पास मित्र काम ही होते हैं पर जो होते हैं वो जीवन भर साथ देने वाले होते हैं। ऐसे लोग बिज़नेस में ज्यादा सफल होते हैं। ये जीवन में रिस्क लेने से नहीं डरते।

दिखने में ‘K’ नाम वाले व्यक्ति काफी खूबसूरत होते हैं। यही कारण है की लोग इनकी तरफ आकर्षित होते हैं। ऐसे व्यक्ति काफी दिखावे वाले होते है तथा ये लोग बाहरी सुंदरता को काफी पसंद करते है। ऐसे लोग काफी ज्यादा सामाजिक होते हैं तथा ये पार्टियों आदि में जाना पसंद करते हैं। इन्हे दूसरों से हटकर दिखना काफी अच्छा लगता है।
इन लोगों को अपनी तारीफे सुनना पसंद है। ये लोग फ़्लर्ट करने में माहिर होते हैं। जब तक इनको अपनी पसंद का साथी न मिले ये तब तक इनकी खोज चलती रहती है। ये बहुत ही वफादार तथा रोमांटिक होते हैं।
अपने मुंहफट स्वाभाव के कारण ये लोग कभी - कभी दूसरों के सामने बुरा भी बन जाते हैं। ये किसी को भी कुछ भी सुना देते हैं। इस नाम के व्यक्ति अपने फायदे के लिए किसी भी हद्द तक जा सकते हैं। ऐसे लोग इज्जत से ज्यादा पैसो को तरजीह देते हैं। वैवाहिक जीवन में इन लोगों की अपने ससुराल में ज्यादा नहीं बनती है। ऐसे लोगों में अहंकार की भावना बहुत ही ज्यादा होती है। जिसके कारण कई बार लोग इन्हे नापसंद भी करते है।  पर ऐसे लोग थोड़ी देर से ही सही अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर ही लेते हैं।
संक्षिप्त में कहा जाये तो ‘K’ नाम वाले व्यक्ति बहुत ही खूबसूरत होते हैं। ऐसे व्यक्ति अपने फायदे के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। ये बहुत ही रोमांटिक होते हैं।
अगले लेख में हम जानेगें किसी और अक्षर से शुरू होने वाले नाम वाले व्यक्तियों के बारें में। यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं, अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श करने की सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment