Sunday 18 March 2018

करें ये अचूक उपाए अगर आप भी हैं मंगल दोष से परेशान

अक्सर हम लोगों को ये कहते सुनते हैं की उनको मंगल दोष है जिसके कारण उनके जीवन में ढेरों समस्याएं चल रही हैं। आज हम आपको ऐसा अचूक उपाए बताने जा रहें हैं जिनको करने के उपरांत आपकी कुंडली पर से मंगल का नुकसानदायक प्रभाव कम हो जाएगा। तो आइये शुरू करते हैं।
जो भी व्यक्ति मंगल दोष से पीड़ित हैं उन्हें भगवान् हनुमान की आराधना करनी चाहिए। ऐसे व्यक्तियों को मंगलवार के दिन हनुमान जी का व्रत उपवास करना चाहिए तथा उनका ध्यान भी करना चाहिए। ऐसे व्यक्तियों को जब भी अपना घर ख़रीदे या बनवाएं उसमे लाल रंग का पत्थर जरूर लगवाएं।


आप मंगलवार या शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करें तो ये भी आपके लिए शुभफलदायक सिद्ध होगा। इसके अलावा एक और उपाए ये है की आप एक लाल वस्त्र लें। उसमे लाल मसूर की दाल को लपेट कर हनुमान जी का नाम लेकर किसी दरिद्र या भिखारी को दान कर देना चाहिए।
मंगलवार के दिन आप किसी बन्दर को खाने के लिए भी कुछ जरूर दें। सबसे जरूरी बात ये है की मंगलदोष से पीड़ित व्यक्तियों को ग़ुस्सा बहुत आता है। ऐसे व्यक्तियों को अपने ग़ुस्से पर नियंत्रण करना चाहिए।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment