Friday 9 March 2018

शनिवार के दिन इन वस्तुओं को भूलकर भी न खरीदें


वैसे तो शनिवार के दिन बहुत के कार्य करने की मनाही होती है। फिर चाहे वो बाल कटवाने हो या दाढ़ी बनवानी हो। यहाँ तक की आपके नाखूनों के काटने की भी मनाही होती है। आज हम आपको कुछ वस्तुओं के बारें में बताने जा रहें हैं जो की आपको कभी भी शनिवार के दिन नहीं खरीदनी चाहिए। तो आइये जानते हैं इन वस्तुओं के बारें में।
शनिवार के दिन आप लोहा कभी न ख़रीदे। हम यहाँ लोहे के साथ साथ लोहे के बने सामान की भी बात कर रहें हैं जैसे की कोई वाहन इत्यादि। इसीलिए बहुत सी जगह शनिवार के दिन लोहे का सामान बेचने वालों की दुकाने भी बंद रहती है। हाँ शनिवार के दिन आप लोहे का दान कर सकते हैं। परन्तु ये लोहे की वस्तु शनिवार को न ख़रीदे।
इसके अलावा आप कभी भी चमड़ा या उससे बने प्रोडक्ट्स जैसे की पर्स, बेल्ट, शूज, जैकेट इत्यादि कभी भी शनिवार के दिन न ख़रीदे। इससे आपके करियर में बाधा आती है। शनिवार के दिन किसी भी तरह का तेल भी नहीं खरीदना चाहिए। तेल का दान किया जा सकता है।


इसके अतिरिक्त आप कभी भूलकर भी कोयला, झाड़ू, काले तिल, नमक और स्याही खरीदकर न लाएं। इससे आप या आपके परिवार पर विपदा आ सकती है।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment