Tuesday 27 March 2018

संख्या विज्ञान (न्यूमेरोलॉजी) : आपकी जन्म तिथि से आपके बारे में क्या पता चलता है


संख्या विज्ञान (न्यूमेरोलॉजी) एक सिद्धांत है जो संख्याओं पर आधारित है। न्यूमेरोलॉजी  आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बता सकती है। आपकी  जन्मतिथि प्रकृति, व्यवहार,  व्यक्तित्व और रवैये को निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। यह आपकी जन्मतिथि पर आधारित है, चाहे आप किस महीने में पैदा हुए हो। यह राशि चक्र संकेत सिद्धांत का एक विकल्प है। तो चलो अपने जन्म तिथि के साथ शुरू करते हैं।
1,10, 18, 1 9, 27, 28
यदि आप इन तारीखों पर पैदा हुए थे तो यह दर्शाता है कि जब जब आप अपने प्रियजनों के पास आते हैं, तो आप बहुत भावुक हो जाते हैं। आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए  कड़ी मेहनत करते है। आप एक जन्मजात नेता हैं। आप अपने आप को बहुत विनम्रता से लेते हैं। आपकी समझ शानदार है। आप दुनिया के सबसे  प्राकृतिक जन्म के नेताओं  में से एक हैं और आपको कुछ भी प्राप्त करने के लिए कोई रोक नहीं सकता है।
2, 6, 7, 11, 20, 26
आपको हमेशा पता है कि क्या करना है और आप समूह में सबसे ताकतवर तार्किक  दृष्टिकोण के साथ हैं यदि आप इन तारीखों पर पैदा हुए थे तो आप बुद्धिमान और तार्किक हैं।आप सही या गलत को समझते हैं, इसका अर्थ है, आप लोगों को संदेह या भय में कभी नहीं छोड़ते हैं। आप किसी भी परिस्तिथि का सामना कर सकते हैं, आप हमेशा अपनी समस्या का बडी कुशलता के साथ सामना करते हैं। आप निर्णय लेने से पहले और अपने संघर्षों को हल करने के लिए पूरी तरह से सब कुछ समझते हैं।
3, 9, 12, 15, 21, 2 9, 30
आप सुपर क्रिएटिव हैं | कला आपका दूसरा नाम है और आपको इसे अनदेखा नहीं करना चाहिए। आप कला और संस्कृति की दुनिया की देखभाल करते हैं। आप परिस्तिथि के अनुरूप अपना नज़रिया रखते है ताकि आप अपने  दिमाग में एक बेहतर तस्वीर पा सकें। आप अपने समय के सबसे रचनात्मक लोगों में से एक हैं| यदि आपको लगता है जैसे आप किसी प्रकार की रचनात्मक गतिविधि में शामिल होना चाहते हैं, तो आपको सही में करना चाहिए। 
4, 5, 14, 16, 23, 25
आप साहसी हैं और यह बताता है कि आप हमेशा मुसीबत में क्यों होते हैं। कुछ भी आपको रोक नहीं सकता है।आप संभवत: आपके सभी दोस्तों में सबसे साहसी हैं आप कुछ नया कुछ भी तलाशने केअवसर पर कूदते हैं। चाहे वह एक नया शौक, जगह या व्यक्ति हो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता! आप सभी को अपने बारे में प्रोत्साहित करते हैं आपको उन नए और आश्चर्यजनक चीजों को ढूंढना पसंद है जिनसे आप पहले कभी नहीं जानते थे।
8, 13, 17, 22, 24, 31
आप अपने परिवार के लिए अपने सारे प्यार को बचाते हैं, हालांकि जब आप काम करने की बात करते हैं तो अक्सर आप थोड़ा विचलित होते है। आप सबसे परिवार उन्मुख व्यक्ति हैं आप जिस तरह से अपने परिवार को बहुत अधिक पसंद करते हैं और आप अपने प्रियजनों के बारे में बहुत ध्यान रखते हैं। अपने परिवार में किसी भी विपत्ति के समय आप हमेशा पलक झपके ही साथ खड़े दिखते हैं । वही आपके मित्र के लिए जाता है। आपके मित्र अनिवार्य रूप से आपके जीवन में एक दूसरा परिवार हैं।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये।

No comments:

Post a Comment