Friday 30 March 2018

झूठी थी प्रधानमंत्री के देहांत की खबर

कल पूरे दिन सोशल मीडिया पर एक न्यूज़ वायरल रही वो न्यूज़ थी भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के देहांत की खबर। कुछ शरारती तत्वों ने कल सुबह से ही श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के देहांत की खबर फैलाई। देखते ही देखते ये न्यूज़ जंगल की आग की तरह व्हाट्सप्प और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी। जैसे ही ये खबर सोशल मीडिया पर आई राजनैतिक गलियारों में सनसनी मच गयी। हालांकि की इस खबर की शुरुआत कहाँ से हुई इसके बारें में अभी पता नहीं चल पाया है।
सबसे अच्छी बात ये रही की डिजिटल और प्रिंट मीडिया ने इस अफवाह को फैलने नहीं दिया और अपना काम बखूबी किया। साथ ही इंटरनेट न्यूज़ चैनल्स ने भी ऐसी किसी खबर को प्रकाशित न कर के अपनी जिम्मेदारी का परिचय दिया। दोस्तों कुछ लोग सिर्फ पब्लिसिटी या पैसे के लालच में आकर गलत और भ्रामक खबरें फैलातें हैं। आपको ऐसे झूठे वायरल पोस्ट से बच कर रहना चाहिए। तथा तथ्यों की पूरी जानकारी होने के बाद ही कोई खबर प्रकाशित करनी चाहिए। हम अपने ब्लॉग की तरफ से श्री अटल जी के मंगल स्वास्थ्य की कामना करते हैं। ईश्वर उन्हें दीर्घ आयु प्रदान करे। इस बारें में आप अपनी राय कमेंट बॉक्स में लिख कर हमे बताए।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment