Thursday 8 March 2018

नंगे पाँव घास पर चलने से क्या होता है

वैसे तो कहा जाता है की हमे सुबह सवेरे उठ कर के टहलना चाहिए इससे हमारे शरीर को जरूरी ऑक्सीजन प्राप्त हो जाती है जो की हमारे पूरे दिन को स्फूर्ति से भर देती है। लेकिन क्या आप जानते हैं की सुबह नंगे पाँव घास पर चलने के बहुत ही फायदे हैं। आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।
ऐसा कहा जाता है की सुबह ओस वाली घास पर नंगे पाँव चलने से आपकी आँखों की रौशनी तेज़ होती है। वैज्ञानिक रूप से जो व्यक्ति नंगे पाँव चलता हैं उससे उसके पैरों के अंगूठे पर प्रेशर पड़ता है जो की आँखों के लिए एक्यूप्रेशर पॉइंट्स भी होते हैं।
सुबह घास पर नंगे पाँव चलने से आप धरती के चुम्बकीये क्षेत्र से सीधे जुड़ जाते हैं। अक्सर लोग घर के अंदर तो नंगे पाँव घूमते हैं परन्तु उनका घर चौथी, चौदहवीं या चालीसवीं मंज़िल पर होता है। और जब कहीं आते जाते हैं तो जुते चप्पल पहन कर जाते हैं। इससे वो कभी भी सीधे तोर पर धरती के चुम्बकीये क्षेत्र से जुड़ नहीं पाते हैं। इसलिए आपको नित्य रूप से सुबह नंगे पाँव घास पर कुछ देर चलना चाहिए।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment