Monday 19 March 2018

क्यों होती हैं महिलाएं टैरो कार्ड पढ़ने में एक्सपर्ट

हम लोग अक्सर किसी टीवी चैनल पर महिलाओं को टैरो कार्ड पढ़ते हुए देखते हैं। आखिर ऐसा क्या है जो महिलाएं ही टैरो कार्ड रीडिंग करती हैं। जबकि टैरो कार्ड पढ़ने वाले पुरुषों की संख्या बहुत ही कम है। आज हम आप से इसी के बारे में बात करने जा रहे हैं। तो आइये शुरू करते हैं।
टैरो कार्ड्स पर प्रतीकात्मक चिन्ह बने होते हैं। इन चिन्हों की मदद से टैरो कार्ड रीडर आपके जीवन में होने वाले घटनाओं का अनुमान लगा कर वर्णन करता है। किसी भी व्यक्ति के तमाम प्रश्नो का उत्तर इन टैरो कार्ड्स के माध्यम से मिल जाता है।
टैरो कार्ड्स की शुरुआत इटली में चौदहवीं शताब्दी में हुई थी। लेकिन इस लोकप्रियता धीरे धीरे यूरोप तक पहुँच गयी। आज ये पूरी दुनिया में प्रचलित है।
वैज्ञानिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो महिलाओं को अनुमान लगाने के लिए पुरुषों से ज्यादा उपयुर्क्त समझा जाता है। महिलाएं किसी भी वास्तु या विषय का ज्यादा सटीक अनुमान लगा लेती हैं। टैरो कार्ड रीडिंग में सिर्फ उसपर बनी तस्वीर के मुताबिक अनुमान ही लगाने होते हैं। इसमें गणित का बिलकुल भी प्रयोग नहीं होता है। यही कारण है की महिलाएं इस काम को ज्यादा अच्छे से करती है।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment