Tuesday 24 April 2018

कैसे बनाएं अपने गालों को गुलाबी

गुलाबी गाल किसे पसंद नहीं आते। दरअसल गुलाबी गालों से आपका सौंदर्य और बढ़ जाता है। आज हम आपको अपने गालों को गुलाबी बनाने के ब्यूटी टिप्स देने जा रहें है। तो चलिए शुरू करते हैं।
सबसे पहले तो आप अपने चेहरे को दिन में 3-4 बार तक अच्छे से धोएं। आप ठन्डे पानी से चेहरा धो सकते हैं। पर ध्यान रहे की साबुन का प्रयोग नहीं करना है। आप कोई सा भी अच्छा फेसवाश इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा अपने गालों पर हथेली की सहायता से मसाज करें। आपको ये मसाज नीचे से ऊपर की और गोलाकार रूप में करना है।
इसके अलावा आप दिन में एक बार अपने चेहरे पर कम से कम एक बार चीनी के घोल से मसाज करें। तथा 4-5 मिनट्स के बाद इसे ठन्डे पानी से धो लें। इसके अलावा आप अपने आहार में फलों का सेवन बड़ा दें। आप बेर की गुठली निकाल कर लेप तैयार कर लें और उसे भी अपने चेहरे पर लगा सकती है। साथ ही आप दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी जरूर पिएं। ऐसा करने से आपका चेहरा चमकदार और गाल गुलाबी हो जाएंगे।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, खबरें तथा जानकारियां मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment