Sunday 8 April 2018

ब्यूटी टिप्स हैक्स: जाने अपने लिए काम की बातें

सुन्दर दिखना तो हम सभी चाहते हैं, लेकिन सुन्दर दिखने के लिए हम अपना ज्यादा समय नहीं लगाना चाहते हैं। आज हम आपके लिए ऐसे ब्यूटी टिप्स और हैक्स लेकर आये हैं जो की आपको कम समय में ही सुन्दर दिखाएंगे। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ ब्यूटी हैक्स के बारे में। 
कोई भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले सबसे पहले अपनी त्वचा को जान लें। आप को ये पता होना चाहिए की आपकी त्वचा रूखी है, ऑयली है या और कोई प्रकार की।


दिन में कभी भी बाहर धुप में जाते हुए सनस्क्रीन जरूर लगायें। आपको इससे टैनिंग में राहत मिलेगी। इसके अलावा बहार निकलने से पहले मॉइस्चराइजर जरूर लगायें। इसके अलावा गर्मियों के मौसम में अगर संभव हो तो आप दिन में 2-3 बार चेहरा गुलाबजल से साफ़ करें।
इंस्टेंट ग्लो के लिए आप बाजार में मौजूद कोई सी भी फेसिअल किट इतेमाल करें। इसे अपनी त्वचा के अनुरूप ही खरीदें। रात में सोने से पहले चेहरे पर कोल्ड क्रीम लगा कर सोएं। इसके अलावा अपने शरीर की मेटाबोलिज्म एक्टिविटीज को बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक पानी का सेवन करें। आपको रोजाना कम से कम 10 गिलास पानी पीना चाहिए।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, खबरें तथा जानकारियां मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment