Wednesday 11 April 2018

ज्योतिष: क्या कहती हैं आपके हाथों की हलकी या गहरी रेखाएं

ज्योतिष में हस्तरेखाशास्त्र का बड़ा महत्व है। पर क्या आप जानते हैं सिर्फ लकीरों का होना या न होना ही नहीं अपितु उनका गहरा या हल्का होने से भी व्यक्ति के व्यक्तित्व पर प्रभाव पड़ता है। आइये जाने इनके प्रभाव के बारें में।
हमारे हाथों की रेखाओं में भाग्य रेखा, ह्रदय रेखा, जीवन रेखा, विवाह रेखा इत्यादि पाई जाती हैं। किसी व्यक्ति के हाथों में रेखाएं बड़ी ही गहरी होती हैं जबकि किसी किसी के हाथ में ये बड़ी हलकी और सूक्ष्म होती हैं। जिन व्यक्तियों की रेखाएं गहरी होती हैं उनका स्वास्थ्य अच्छा रहता है। ऐसे लोग बड़े ही स्मार्ट और बुद्धिमान होते हैं। लेकिन अगर ये रेखाएं छोटी छोटी हों तो व्यक्ति को स्वस्थ्य से सम्बंधित दिक्कत्तें आती हैं।


जिन व्यक्तियों के हाँथ की रेखायें एकदम सीधी होती हैं वो लोग बड़ी ही सतर्क प्रवृति के होते हैं। ऐसे लोग हमेशा दूसरों की बातें चाहे अनचाहे सुन ही लेते हैं। जबकि दूसरी तरफ जिनके हाथों में रेखाएं आड़ी तिरछी होती हैं उन्हें किसी भी कार्य को करने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ते हैं। कुछ लोगों के हाथों में एक गहरी रेखा से दूसरी छोटी छोटी रेखाएं निकलती हुई दिखती हैं। ऐसे व्यक्ति एक से अधिक कार्यों में दक्ष होते हैं।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment