Sunday 8 April 2018

जानिए पुरुषों के लिए कुछ असरदार ब्यूटी टिप्स

हम से से बहुत से लोगों को ये भ्रम है की पुरुष ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल नहीं करते। जबकि सच्चाई ये है की आज के समय में पुरुष भी अपने लुक्स को बढ़ाने के लिए साथ ही सुन्दर दिखने के लिए बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं। आज हम आपको पुरुषों के कुछ ब्यूटी टिप्स बताने जा रहें हैं। तो आइये जानते हैं पुरुषों के लिए कुछ ब्यूटी टिप्स।
जिन पुरुषों की त्वचा ऑयली है वो अपने चेहरे के फेस पैक के तौर पर जों का आता इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आसानी से भारतीय किचेन में मिल जाता हैं। आप आटे को 10-12 मिनट्स के लिए गर्म पानी में भिगो कर रखें। आप इस पैक को आप अपने चेहरे पर लगाएं। इसे आप चेहरे के अलावा गले पर भी लगा सकते हैं।
जिन पुरुषों को झुर्रियों की समस्या है उनको अपने चेहरे पर अंडे का प्रयोग करना चाहिए। आपको अंडे के सफेदी को फैंट कर उसमे नीम्बू का रस मिलाएं। अब इस मिश्रण को जहाँ भी झुर्रियां हो उसपर लगा कर 12 से 15 मिनट्स के लिए छोड़ दें। अब आप इसे ठन्डे पानी से धों लें। कुछ दिनों के नियमित इस्तेमाल से आपकी झुर्रियां ठीक हो जाएंगी। 
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख, खबरें तथा जानकारियां मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment