Thursday 22 February 2018

किसे और कब दें लौंग लगा नोट

वैसे तो हिन्दू धर्म में धार्मिक कर्मकांड में दान का विशेष स्थान होता है। हिन्दू धर्म में कोई भी पूजा दान के बिना अधूरी ही मानी जाती है। अकसर लोग अपनी धार्मिक और सामाजिक प्रतिष्ठा तथा आर्थिक रूप से मजबूती के लिए दान पुण्य करते हैं। आज हम आपको ऐसा ही एक उपाय बताने जा रहें हैं जो की आपके जीवन में चल रही सारी आर्थिक बाधाओं को समाप्त कर धन आगमन के सारे मार्ग प्रशस्थ करेगा।
आज हम आपको जो उपाय बताने जा रहें है वो आपको केवल बूढ़े भिखारियों को दान करने से ही होगा। आपको करना यह है की अमावस्या वाले दिन घर में पूजा करते वक़्त घी का दीपक जलाएं। इस दीपक में आप एक लौंग डाल दें। दीपक के बुझने के उपरांत इस लौंग को दीपक से निकाल लें और अपनी श्रद्धा और सामर्थ अनुसार एक नोट को मोड़ कर उसपर गाढ़ दें। अब आप संध्याकाल के बाद किसी भिखारी को दान कर दें।
ऐसी मान्यता है की ऐसा करने से आपके धन सम्बन्धी सारे अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। तथा आपको जीवन में धन सम्बन्धी कोई समस्या नहीं होगी।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment