Tuesday 13 February 2018

वैलेंटाइन डे पर अपनी गर्लफ्रेंड या प्रेमिका को दें ये प्यार भरे गिफ्ट्स

वैलेंटाइन डे पर प्रेमी जोड़े अपने प्यार का इज़हार करने के लिए एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं। परन्तु कई बार वो अपने पार्टनर के लिए एक गिफ्ट डिसाइड नहीं कर पाते हैं। आज हम आपको अपनी प्रेमिका या गर्लफ्रेंड को देने के लिए कुछ गिफ्ट्स आईडिया बता रहें हैं। तो चलिए जानते हैं इन प्यार भरे गिफ्ट्स के बारे में। गिफ्ट्स में सबसे पहला नंबर आता है चॉकलेट्स, टेडी बियर, फ्लावर्स और गुलाब के फूलों का। इसके बाद अगर आपको बजट की समस्या न हो तो ज्वेलरी।
इसके अलावा अगर आपकी गर्लफ्रेंड को मेकअप का शौक है तो आप एक मेकअप का सामान भी गिफ्ट कर सकते हैं जैसे की ऑय शैडो पैलेट, लिपस्टिक क्लस्टर या नेल पेंट की एक्सेसरीज या नेल आर्ट की किट भी गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा पूरे मेकअप की किट की भी रेंज मार्किट में आसानी से मिल जाती है। इसे भी आप गिफ्ट कर सकते हैं। इससे जब भी आपकी गर्लफ्रेंड कहीं आने जाने के लिए मेकअप करेगी तो आपको याद करेगी। इसके अलावा आप उन्हें हेयर केयर प्रोडक्ट्स की रेंज भी गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आपकी गर्लफ्रेंड को नए नए हेयर स्टाइल करना पसंद है तो आप उन्हें हेयर स्ट्राइटनेर या हेयर ड्रायर भी गिफ्ट दे सकते हैं। इसके साथ ही आप के पास परफ्यूम और डिओडरंट के गिफ्ट पैक्स भी दे सकते हैं। अगर आपकी गर्लफ्रेंड को हैंडबैग्स का शौक है तो आप उन्हें डिज़ाइनर हैंडबैग्स दे सकते हैं। साथ ही आप क्लच, स्लिंग बैग, टोट्स, सचेलस या वॉलेट भी गिफ्ट कर सकते हैं।
अगर आपकी गर्लफ्रेंड फिटनेस की शौक़ीन है तो आप उसे कोई फिटनेस बैंड भी गिफ्ट कर सकते है। आजकल कुछ स्मार्ट रिस्ट वॉचेस भी मार्किट में है जो की फिटनेस ट्रैकर का भी काम करती है। अगर सबसे आसान कोई गिफ्ट लेना चाहते हैं तो आप अपनी गर्लफ्रेंड को मोबाइल फ़ोन गिफ्ट कर सकते हैं। मोबाइल फ़ोन की रेंज इतनी बड़ी होती है की आप आसानी से अपनी पसंद और बजट के मुताबिक पसंद कर सकते हैं।


साथ ही इन दिनों पर्सनलाइज़ गिफ्ट्स का ट्रेंड भी है। आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए कोई उसकी पसंद का ख़ास गिफ्ट कस्टमाइज भी करा सकते है। पर इसके लिए आपको उनकी पसंद न पसंद का अच्छे से पता होना चाहिए। आप उन्हें फोटोज का कोलाज या फोटो फ्रेम भी गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा भी कुछ गिफ्ट आइटम्स है जिन्हे आप अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट कर सकते हैं जैसे की डिज़ाइनर रिस्ट वाच, फोटो प्रिंटेड कॉफ़ी मग, कॉम्पैक्ट ज्वेल्लेरी बॉक्स, डिज़ाइनर पेंडेंट्स, लव हैंडकफ्फ्स इत्यादि।
देखा जाये तो वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट सिर्फ इसलिए दिया जाता है जिससे की आपका पार्टनर आपको याद रखे साथ ही आपकी एक सुखद अनुभूति उस गिफ्ट से उन्हें मिलती रहे।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment