Monday 18 September 2017

मात्र आधे घंटे में बनाये अपने बालों को हमेशा के लिए काले


आजकल लोग छोटी उम्र में ही अपने सफ़ेद बालो के कारण परेशान रहने लगे है। इसका सबसे प्रमुख कारण है हमारी बदलती जीवनशैली। अपने सफ़ेद बालो को काला करने के चक्कर में लोग कई चीज़ो का प्रयोग करते है पैर इस चक्कर में कई बार उन्हें सिर्फ नुकसान का ही सामना करना पड़ता है। आज हम आपको बताने जा रहे है बालो को प्राकृतिक रूप से काला करने का तरीका।



इसके लिए हम एक मिश्रण तैयार करते है जिसमे चाय पत्ती, मेहँदी और नील पत्ती (इंडिगो पाउडर) डालेंगे। नील पत्ती भी मेहँदी की तरह प्रकृतिक है और इससे कोई भी नुकसान नहीं होता है ना ही किसी भी प्रकार का साइड इफ़ेक्ट होता है सबसे पहले एक कप ब्लैक टिया बना ले।  फिर दो चम्मच मेहँदी पाउडर और नील पत्ती को मिला ले। अब इस मिश्रण में उतनी ही ब्लैक टी मिला ले जितने की ज़रुरत हो। 

इस घोल को कितना गाढ़ा या कितना पतला करना है ये आप पे निर्भर करता है। अब इस पेस्ट को दो घंटे के लिए कपडे से ढक के रख दे जिससे सभी चीज़े आपस में अच्छी तरह से मिल जाये। फिर इस पेस्ट को अपने बालो में उसी तरह से लगा ले जिस तरह से डाई या मेहँदी लगाते है। दो घंटे के लिए छोड़ दे फिर पानी से धो ले।

पहली बार लगाते के साथ ही आपको खुद ही अपने बालो में फरक महसूस होगा और इसके लगातार प्रयोग से आपके बाल प्राकृतिक रूप से काले होने शुरू हो जाएंगे। 
        
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment