Thursday 17 August 2017

जानिए लड़कियों की वो कौन सी सीक्रेट बातें हैं जो आपको पता होनी चाहिए

वैसे तो नारी का व्यक्तित्व शुरू से ही रहस्यों से भरा हुआ रहा है परन्तु कुछ ऐसी बातें भी है जो की अगर आप जान गए तो आप अपने जीवन में बहुत ही कामयाब रिलेशनशिप बना पाएंगे। ऐसा इसलिए भी है क्यूंकि वो खुद भी यही चाहती है की आप उनके बिना कुछ बोले समझे। आइये जानते नारी के वो कौन कौन से सीक्रेट्स हैं।

पहल सामने से हो
हम जानते हैं की भारतीय समाज में बहुत ही परिवर्तन आया है, महिलाओं का अंदाज़ तो बदला है पर पर वो स्वाभाव आज तक वो ही है। परन्तु अभी भी नारी चाहती है की रिलेशनशिप की पहल सामने वाला ही करे। वो आज भी खुद से पहल करने में हिचकती है। कई बार लोग इसे उनकी शर्म न समझ कर ईगो समझ कर लेते हैं।

ख्याल रखने वाला साथी
नारी हमेशा से एक ऐसे पार्टनर की तलाश रहती है जो उन्हें समझे और उनका ख्याल रखे। वो हमेशा से ही अपने भविष्य को लेकर चिंतित रहती है और अगर उन्हें ये संतुष्टि हो जाये की आपके साथ उन्हे भविष्य सुरक्षित है तो वो आपका साथ कभी नहीं छोड़ेगी।

अपनी तारीफ सुनना
अपनी तारीफ सुनना हर किसी को पसंद होता है। पर महिलाये चाहती हैं की उनका साथी उनकी तारीफ करें। वो मानती है की अगर आप उनसे प्यार करते हैं तो आप उन्हें न सिर्फ सूरत से बल्कि सीरत से भी पसंद करेंगे और इसके लिए अपनी तारीफ सुनना उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है।

रोमांटिक मिजाज पार्टनर
लड़की कितनी भी बोरिंग क्यों न हो पर वो चाहती है की उसका पार्टनर रोमांटिक हो। वो चाहती है की उनका पार्टनर उनके लिए लाइफ में सरप्राइज प्लान करे, उनके लिए गिफ्ट लाये और उन्हें डेट पर ले जाये।

अतीत को जानना
महिलाएं आपके अतीत को जानना चाहती है न सिर्फ इसलिए की वो आपकी गलतियां जानना चाहती है परन्तु वो आपको समझना चाहती है। वो चाहती है की आपकी पिछली जिंदगी के कोई राज़ उन्हें किसी और से पता न चल के आप से ही मालूम हो जाये। ऐसा करने से उनका आप पर विश्वास बना रहता है।

अपनी कमियां जानना
महिलाएं चाहती हैं की कोई उनके व्यक्तित्व और उन्हें अच्छे से जाने तथा अगर कोई उनमे कमी हो तो आप उन्हें उसका एहसास कराएं। क्यूंकि उन्हें अपनी तारीफ के साथ साथ अपनी कमियां जानना भी पसंद है।

उनकी बातों को समझे
महिलाएं जब भी आपसे बात कर रही होती है तब वो चाहती है की आप उनकी बातों पर ध्यान दे और अगर आप ऐसा नहीं करते तो उन्हें लगेगा की आप उनकी इज्जत नहीं करते।

यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।


नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श करने की सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment