Tuesday 22 August 2017

ज्योतिष: जानिए किन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढईया का है प्रभाव और उससे बचने के उपाये


ज़्यादातर लोग ये मानते हैं की शनि बहुत ही क्रूर ग्रह है और ये सबका बुरा करता है। परन्तु आज हम आपको बताने जा रहे है उन राशियों के बारे में जिन पर शनि देव की विशेष रूप से कृपा दृष्टि होगी और सफलता उनके कदम चूमेगी। याद रखिये अगर किसी व्यक्ति पर शनि की कृपा हो जाये तो वह व्यक्ति अपने जीवन में आपार सफलता प्राप्त कर सकता है।

शनि ग्रह कम से कम किसी राशि में ढाई से साढ़े सात साल तक रहता है जिसमे अच्छे और बुरे प्रभाव छोड़ता है। शनि बहुत ही धीमा गृह है इसी कारण इसे शनिचर भी कहा जाता है। तो आइये जानते शनि गृह और उसका आपकी राशि पर प्रभाव।

अभी शनि ग्रह धनु राशि पर चल रहा है इस लिए वृश्चिक, धनु और मकर राशि वाले व्यक्तियों पर अभी शनि की साढ़ेसाती चल रही है। साथ ही वृषभ और कन्या राशि पर इसकी दृष्टि है जिसके कारण इन राशियों की अभी ढईया चल रही है। अगर आपकी इन पांच राशियों में से कोई राशि है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। हम आपको कुछ सरल से उपाए बताने जा रहे है जिससे की आपको शनि देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी और अपने जीवन में सफलता प्राप्त होगी ।

उपाए -1
आप अपने जूते या चप्पल का दान किसी गरीब को करें। जरुरी नहीं है की आप नए जूते-चप्पल का दान दें। आप अपने पुराने पहने हुए जूते-चप्पल का भी दान कर सकते हैं। साथ ही आप पैरों से जुडी किसी और वास्तु का भी दान कर सकते हैं।

उपाए -2
आप काले तिल का दान करें। काले तिल शनि देव को विशेष रूप से प्रिय हैं इसलिए साढ़ेसाती और ढईया में इसका दान करना चाहिए। इससे शनि देव विशेष रूप से प्रसन्न किया जा सकता है। आप शनिदेव पर तेल और काले वस्त्र का दान भी कर सकते हैं।

उपाए -3
पीपल के वृक्ष के पूजा करें। पीपल में भगवन विष्णु का वास माना जाता है। आप प्रत्येक शनिवार को पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं। आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी।

यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।


नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श करने की सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment