Thursday 17 May 2018

ज्योतिष: इस शनि जयंती पर इन 9 राशियों पर पड़ेगा गहरा प्रभाव

शनि ग्रह को वैसे तो न्याय के देवता के रूप में जाना जाता है। यह एक ऐसा ग्रह है जो की व्यक्ति के कर्मो के अनुसार उन्हें अच्छा या बुरा फल देता है। इसी कारण इसे क्रूर ग्रह भी कहा जाता है। आज हम आपको ऐसी 9 राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी किस्मत चमक जायेगी इस शनि जयंती से।
मेष राशि
मेष राशि वाले जातक इस समय अपनी इच्छाएं और भावनाएं दूसरों से छुपा कर रखें। साथ ही आप अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखें। आप शनि जयंती के दिन किसी गरीब या जरूरतमंद को तेल या नमक का दान करें।
वृषभ राशि
वृषभ राशि वाले जातक इस समय शनि की ढईया से ग्रस्त हैं। आप लोगों को कोई अचानक से लाभ प्राप्त होने के संकेत है। साथ ही आप शनि जयंती के दिन किसी गरीब को गुड़ चने का दान करें।
मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले लोगों के लिए समय अनुकूल है। आप पर शनि का कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं है। आप शनि जयंती पर किसी गरीब को वस्त्र का दान करें।
कर्क राशि
कर्क राशि वालों को इस शनि जयंती से बहुत लाभ मिलेगा। किसी पुराने मुक़दमे में फैसला आपके हक़ में आएगा। साथ ही व्यापारियों के लिए समय उत्तम है। आप किसी काले कुत्ते को तेल लगी रोटी का दान करें।
सिंह राशि
सिंह राशि वाले लोग थोड़े तनाव में रहेंगे। कारोबारियों को कम मुनाफा होगा। आपके बनते हुए काम अटक सकते हैं। आप किसी जरुरत मंद बुजुर्ग की मदद करें।
कन्या राशि
कन्या राशि वाले लोगों पर शनि की ढईया होने के बावजूद उत्तम योग बन रहा है। आप इस शनि जयंती पर किसी गरीब को चांवलों का दान करें।
तुला राशि
तुला राशि वाले जातकों को इस समय विशेष तौर से सावधान रहने की सलाह है। आप किसी भी वाद विवाद से बचें। आप किसी गरीब को खाने की वास्तु का दान करें।
वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वाले जातकों को थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप तनाव में भी रहेंगे। आप पक्षियों के लिए जल का प्रबंध करें।


धनु राशि
धनु राशि पर शनि की साढ़ेसाती चलती रहेगी। आपको धन प्राप्ति के संकेत हैं। व्यवसाय में भी आय बढ़ेगी। आप किसी बुजुर्ग को अन्न या फल का दान करें।
मकर राशि
मकर राशि का स्वामी स्वयं शनि है। इस कारण आपके कार्यों में सुगमता बनी रहेगी। विवादों से बचें। किसी पशु के लिए हरी घास का प्रबंध करें।
मीन राशि
मीन राशि के जातकों के कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। आपकी आय में भी बढ़ोतरी होगी। आप किसी गरीब रोगी की दवा का प्रबंध करें।
यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।
नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श कर सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment