Wednesday 19 July 2017

ज्योतिष : आपकी राशि के अनुरूप किस राशि का लाइफ पार्टनर / जोड़ीदार होना चाहिए


हम हमेशा से एक ऐसे व्यक्ति को खोजना चाहते हैं जो मानसिक और शारीरिक स्तर पर हमारे अनुरूप हो। हम हमेशा अपने आप को एक अच्छे समझदार, समर्थन और देखभाल करने वाले वाले व्यक्ति के साझेदार बनाना चाहते हैं। हम ज्योतिष पर आधारित एक तुलनात्मक विश्लेषण प्रदान करके और सर्वोत्तम सहयोगी चुनने में आपकी सहायता करने के लिए ये लेख दे रहे हैं। यहाँ पर ज्योतिष आधारित राशि अनुरूप आपसी सामजस्य के अनुकूल तुलनात्मक विवरण दिया गया है, अगर किसी का आपसी राशि सम्बन्ध मेल नहीं खाते हैं तो इसका सिर्फ इतना प्रभाव हैं की आपकी आपस में तालमेल में थोड़ी कमी हो सकती है।

# मेष
यदि ज्योतिष अनुसार आप की राशि मेष है तो आपके सबसे अच्छे साथी के रूप में सिंह या धनु राशि वाले वाले व्यक्ति होते हैं, इनके साथ आपका 90% या इससे अधिक तक सामजस्य स्थापित होता है। आप तुला या वृश्चिक के लिए भी विचार कर सकते हैं जिनके साथ आपका सामजस्य स्तर 70% से 90% के बीच है।

# वृषभ
यदि आप की राशि वृषभ है, तो आपके सर्वश्रेष्ठ साथी या तो मकर (95%) या कन्या (90%) हैं। इसके अलावा आप कर्क, वृश्चिक, कुंभ और मीन का भी विचार कर सकते हैं जिनके साथ आपका सामजस्य स्तर 80% से 90% के बीच है।

# मिथुन
यदि आप का राशि चिन्ह मिथुन है तो आपके लिए सर्वश्रेष्ठ कुंभ राशि वाले व्यक्ति का साथ है, इनके साथ आपका सामजस्य स्तर 90% या उससे अधिक का है। आप मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह कन्या और धनु के लिए भी विचार कर सकते हैं जिनसे साथ आपका सामजस्य स्तर 70% से अधिक है।

# कर्क
यदि आप की राशि कर्क हैं, तो आपका सबसे अच्छा साथी वृश्चिक या मीन है जो 90% से अधिक सामजस्य स्तर पर है। आप वृषभ, कर्क और कन्या का भी विचार कर सकते हैं जिनका सामजस्य स्तर 75% से 90% के बीच है।

# सिंह
अगर आपके राशि सिंह है तो आपके लिए मेष और धनु राशि सबसे उपयुक्त है। आप मिथुन, कन्या, सिंह, वृश्चिक और मीन के साथ भी विचार कर सकते हैं। जिनका सामजस्य स्तर 75% से ऊपर है।

# कन्या
अगर आपकी राशि कन्या हैं तो आपका सबसे अच्छा साथी या तो वृष (90%) या मकर (95%) है। आप मिथुन, सिंह, कर्क, वृश्चिक, तुला और कुंभ राशि पर भी विचार कर सकते हैं जिनका सामजस्य स्तर 75% से ऊपर है।

# तुला
यदि आपकी राशि तुला हैं, तो आपके सर्वश्रेष्ठ साझेदार कुंभ राशि (95%) या मिथुन (90%) से हैं। आप मेष, वृष, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु और मकर राशि पर भी विचार कर सकते हैं जिनका सामजस्य स्तर 75% से 90% के बीच है।

# वृश्चिक
यदि आपकी राशि वृश्चिक है तो आपके सर्वश्रेष्ठ साथी कर्क और मीन (दोनों के लिए 95%) या वृश्चिक (90%) हैं। आप मेष, वृष, कन्या, तुला और धनु पर भी विचार कर सकते हैं जिनका सामजस्य स्तर 80% से 90% के बीच है।

# धनु
यदि आप धनु राशि वाले हैं तो आपके सर्वश्रेष्ठ भागीदार सिंह (95%) या मेष (90%) हैं। आप भी तुला, वृश्चिक, और धनु पर विचार कर सकते हैं जिनका सामजस्य स्तर 80% से ऊपर है।

# मकर
यदि आपकी राशि मकर हैं तो आपके सर्वश्रेष्ठ जोड़ीदार साथी वृष और कन्या (दोनों 95%) में से हैं। आप तुला, मकर, कुंभ और मीन राशि का भी विचार कर सकते हैं जिनका सामजस्य स्तर 70% से 90% के बीच है।

# कुंभ
यदि आपकी राशि कुंभ है तो आपका सर्वश्रेष्ठ जोड़ीदार तुला या मिथुन (90% या अधिक) में से है। आप वृषभ या कुंभ राशि के लिए भी विचार कर सकते हैं जिनका सामजस्य स्तर 80% से ऊपर है।

# मीन
यदि आपकी राशि मीन है तो आपका सबसे अच्छा साथी वृश्चिक (95%) या कर्क (90%) में से है। आप वृषभ,  सिंह, धनु, मकर या मीन के लिए भी विचार कर सकते हैं जिनका सामजस्य स्तर 75% से ऊपर है।

यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे।

नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श करने की सलाह लीजिये


No comments:

Post a Comment