Friday 14 July 2017

ज्योतिष : आपको किन रंगों को पहनना चाहिए?



रंग मानव दुनिया में एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह हमारी सोच, प्रक्रिया, प्रकृति और व्यवहार को प्रभावित करते है। प्रत्येक रंग का अपना महत्व होता है। रंगों को विभिन्न श्रेणियों में वर्गीकृत किया जाता है जैसे कि उज्ज्वल (ब्राइट), गहरे (डार्क), हल्के (लाइट), सुखदायक (सूथिंग), आदि। रंगों के विकल्प हमारे राशि चिन्ह पर आधारित होते हैं। अलग-अलग लोग विभिन्न रंग चुनते हैं।

# मेष
मेष राशि का स्वामी मंगल गृह होता है। आपके लिए लाल रंग सबसे बेहतर है, यदि आप इस साल गुलाबी रंग पहनते हैं, तो ये आप के लिए लाभकारी होगा ।

# वृषभ
वृषभ राशि पर शुक्र का शासन है। इस राशि के लोगों के लिए गहरा लाल रंग (गार्नेट) सबसे ज्यादा अच्छा होता है, आप इस वर्ष नीला, फ़िरोज़ी, हरा और क्रीम रंग पसंद कर सकते हैं।

# मिथुन
मिथुन राशि पर बुध द्वारा शासन किया जाता है। आपके लिए हरा रंग सबसे बेहतर है, यदि आप इस साल सफेद, पीले और हरा रंग को पहनते हैं, तो ये आप के लिए लाभकारी होगा।

# कर्क
कर्क राशि पर चंद्रमा का शासन है। इस राशि के लोगों के लिए सफेद, क्रीम और बेबी पिंक रंग सबसे ज्यादा अच्छा होता है। अगर आप इस वर्ष नीले रंग के कपड़ें पहनेंगे तो ज्यादा फलदायक होगा। विशेष रूप से सोमवार को भाग्यशाली रहेगा।

# सिंह
सिंह राशि का स्वामी सूर्य है। इस राशि के लोगों के लिए नारंगी और पीला रंग हैं। यह अच्छा रहेगा यदि आप गुलाबी और सुनहरे रंग को इस साल चुनते हैं।


# कन्या
कन्या राशि बुध ग्रह के आधीन है। आपके लिए सुनहरे, गुलाबी, क्रीम और हरे रंग उपयुक्त हैं। इस साल काले और ग्रे रंगों से बचने का प्रयास करें।

# तुला
तुला राशि को शुक्र ग्रह के द्वारा शासित किया जाता है। आपके लिए काले, ग्रे और हरे रंग उपयुक्त हैं। इस साल नीले और गुलाबी रंग आपके भाग्य को ताकत देंगे।

# वृश्चिक
वृश्चिक राशि मंगल ग्रह द्वारा शासित है। आपके लिए लाल रंग सबसे ज्यादा उपयुक्त हैं। इस साल काले, भूरे और ग्रे रंग आपके भाग्य की वृद्धि के लिए लाभकारी रहेंगे ।

# धनु
धनु राशि बृहस्पति द्वारा शासित है। आपके लिए रॉयल पीला रंग है। यह अच्छा रहेगा यदि आप बैंगनी और नीले रंग को इस साल चुनते हैं। गुरुवार को पीला रंग पहनें।

# मकर
मकर राशि का स्वामी शनि ग्रह है। आपके लिए गहरे नीले और काले रंग अच्छे हैं। शनिवार को ग्रे, काला और नीला रंग पहनना भाग्यशाली है।

# कुंभ
कुंभ राशि यूरेनस द्वारा शासित है। आपके लिए नीले और इलेक्ट्रिक ब्लू रंग हैं। इस साल लाल रंग पहनने से बचें।

# मीन
मीन राशि का स्वामी बृहस्पति ग्रह है। आपके लिए लाल और गुलाबी रंग पहनने के लिए बेहतर है। इस वर्ष लाइट ब्लू, स्काई ब्लू और फ़िरोज़ा पहनने से बचने का प्रयास करें।

यदि आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो कृपया मुझे फॉलो करें ताकि आपको इसी प्रकार के लेख और खबरें तथा जानकारी मिलती रहे


नोट: उपरोक्त सिफारिशों और सुझाव प्रकृति में सामान्य हैं। अपने आप पर प्रयोग करने से पहले एक पंजीकृत प्रमाणित ट्रेनर या अन्य पेशेवर से परामर्श करने की सलाह लीजिये

No comments:

Post a Comment